Internet Marketing And Personality Infusion

 Websites व्यवसाय के स्वामी के आधार पर विकसित होती हैं। तो, आप अपने व्यक्तिगत हितों को कैसे ले सकते हैं और मार्केटिंग के प्रभाव को तेज करने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं? इसमें साइट की मार्केटिंग और आपके द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे उत्पादों या सेवाओं दोनों शामिल हैं।

यदि आपके व्यक्तित्व में हास्य की ओर झुकाव है, तो शायद आपकी Websites में आपके उद्योग से संबंधित हास्य के विनोदी अंश शामिल हो सकते हैं। आप ग्राहकों से हास्य कहानियां मांग सकते हैं।

यदि आपका व्यक्तित्व कला का आनंद लेने वाला है तो आप ऐसी साइट पर विचार कर सकते हैं जो कलात्मक की ओर झुकी हो। शायद व्यक्तिगत रूप से चयनित कला शो या संगीत कार्यक्रमों की सूची आपको वह व्यक्तिगत स्पर्श प्रदान कर सकती है जिसकी आपको तलाश है।

यदि आप एक कार उत्साही हैं, तो आपको अपनी पसंद के ऑटोमोबाइल के आधार पर डिज़ाइन को शामिल करने का एक शानदार तरीका मिल सकता है, जिसमें विभिन्न प्रकार के कार प्रेमियों के प्रशंसकों को समर्पित फ़ोरम के व्यक्तिगत लिंक शामिल हैं। यह दृष्टिकोण, जैसा कि अधिकांश के साथ होता है, आपके द्वारा बेचे जा रहे उत्पादों से सबसे अच्छी तरह से जुड़ा हो सकता है जिसमें आपके द्वारा पेश की जाने वाली ऑटोमोबाइल या सामान्य रूप से कारों के साथ कुछ समान है।

उदाहरण के लिए, कई साइटें डिज़ाइन सुविधा के रूप में सामाजिक मुद्दों में रुचि को शामिल कर रही हैं। कुछ साइटें संबद्ध उत्पादों को बढ़ावा देकर ऐसा कर सकती हैं जो आय का एक हिस्सा पसंद के धर्मार्थ के साथ साझा करते हैं। वे एक सामाजिक मुद्दों वाली साइट को भी हाइलाइट कर सकते हैं जो साइट के स्वामी के व्यक्तिगत हितों के निकटतम मुद्दे पर केंद्रित है।

एक ऐसे व्यवसाय की कल्पना करें जिसने भूखे को भोजन कराने में सहायता करने का विचार लिया। वे एक सम्मानित दान का चयन करते हैं और भूखों को खिलाने में मदद करने के लिए अपनी बिक्री आय का एक हिस्सा अलग रखते हैं।

Websites को लाभ होता है क्योंकि उनके पास समान रुचियों वाले व्यक्ति हो सकते हैं जो केवल इसलिए खरीदारी करेंगे क्योंकि वे प्रेरणा से पहचान करते हैं और इसे मदद करने के तरीके के रूप में देखते हैं। अन्य लोग खरीदेंगे क्योंकि वे आपके उत्पाद से प्यार करते हैं, और जिस दान में आप रुचि रखते हैं उसे प्रचार प्राप्त होता है ताकि दूसरों को यह पता चल सके कि वे क्या कर रहे हैं और साइट विज़िटर कैसे मदद कर सकते हैं।

आप Site Visit को बेहतर बनाने के लिए सोशल मार्केटिंग पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवसाय के बारे में बात करने के अन्य साधनों पर काम करते हैं, लेकिन अपने व्यक्तिगत हितों को प्रभावित करना भावनात्मक तरीके से जुड़ने का एक सकारात्मक तरीका हो सकता है।

अधिकांश व्यक्ति किसी उत्पाद के साथ भावनात्मक संबंध बनाते हैं, इसलिए यह दृष्टिकोण Site विज़िटर के एक वर्ग के लिए उस कनेक्शन को विकसित करने का माध्यम हो सकता है।

आपकी वेबसाइट का विकास कई तरह से हो सकता है, लेकिन व्यक्तित्व विपणन का विचार कुछ ऐसा नहीं हो सकता है जिस पर आपने पहले विचार किया हो, लेकिन होना चाहिए।

याद रखें मैंने 'स्वादिष्ट' शब्द का इस्तेमाल किया था। इसका मतलब यह है कि आप जिस उत्पाद को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, उसके विपणन प्रभाव को नकारते हुए आगंतुक को आपकी व्यक्तिगत रुचि के साथ प्रबल नहीं करना है। यदि आपने अपनी व्यावसायिक साइट को किसी ऐसी चीज़ की प्रशंसक साइट बना दिया है जिसे आप वास्तव में प्यार करते हैं तो आप बहुत दूर जा सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप किसी ऐसी चीज़ का आनंद लेते हैं जो एक द्वितीयक साइट बनाने पर अधिक विचार करती है और फिर उस साइट के लिंक को अपनी प्राथमिक व्यावसायिक साइट से शामिल करें।


Comments

Popular posts from this blog

5 Common Blogging Mistakes

सस्ता सेलुलर Phone केवल एक विकल्प हैं।